28 June, 2018

Error Free Article लिखने के लिए free 6 Online Tools

By:   Last Updated: in: ,

Writing error free article लिखना एक कठिन काम है।
आपके पास readers के साथ Share करने के लिए एक बड़ा ज्ञान का भण्डार  हो सकता है लेकिन कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि आप जो content या post share करने जा रहे है  उसे आप share नही कर सकते है क्योंकि उस पोस्ट में कुछ grammer problem हो ।
article लिखते समय आपका पहला काम  न केवल article लिखना है उसे  error free भी बनाना  है । अपने readers को जानकारी प्रदान करना ही नही  बल्कि उन्हें एक  error free artical देना है। यदि आप एक blogger है तो यह आपके काम  की पोस्ट है इसमे आप जानोगे की कैसे एक error free post लिख सकते है और यंहा  तक की गूगल top ranking उन्ही articals को देता है जिसमे  grammar errors नही हो .
Error Free Articlel
मैं एक content writer blogger  हूँ। मेरा article पूरा करने के बाद, मेरा काम पूरा नहीं हुआ है।मेरे article के बाद छोड़े गए महत्वपूर्ण part में से एक यह है कि मुझे उस article को "Check करना है " और इसे "पूरी तरह से error free करना है "।
इसलिए, इस पोस्ट में मैं अपने article लिखने के बाद अपने content या post  को Test करने के लिए उपयोग किए जाने वाले top 6 tools को share करने जा रहा हूं।

Online Best error checking Tools

तो, ये छह उपकरण हैं जो आपको अपना Artical error free करने में मदद करेंगे। आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि इन सभी tools का उपयोग करना  बिल्कुल free  हैं। तो उनके बारे में पढ़ें और तय करें कि कौन सा टूल आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है।
Grammar ( top free grammar checker के रूप में best है  ) writers का सबसे अच्छा दोस्त है क्योंकि इसमें आपके Writing को error free  बनाने के लिए सभी सुविधाएं हैं।

यह एक ऑनलाइन उपकरण है जिसे आप किसी भी post को  लिखते समय वेब पर कहीं भी उपयोग कर सकते हैं। बस अपने ब्राउज़र में अपनी टूलबार install करें और वेब पर कहीं भी लिखो।
अपनी post लिखने पर , यह आपकी Writing errors की जांच करेगा और आपके words को लिखने का सही तरीका दिखाएगा।

यह पूरी तरह से उपयोग करने के लिए free है।

मेरी सूची में आने वाला दूसरा  टूल ginger है। आप ginger में Polishing emitting जैसी कई विशेषताओं को देखेंगे। लेकिन आपको सभी सुविधाएं समान नहीं मिलेंगी क्योंकि आपको ginger में एक advance सुविधा मिलती है कि आपकी सभी गलतियों की तरह, एक, है, इच्छा भी indicate की जाएगी।

यदि आप हर दिन बहुत सारे article लिखते हैं और articals की जांच के लिए बार-बार वेबसाइट पर जाने के लिए यह व्यस्त है, तो आप ginger द्वारा प्रदान किए गए विभिन्न वेब ब्राउज़र के लिए टूल पर ऐड का उपयोग कर सकते हैं।
मेरी सूची में आने वाला दूसरा टूल Polish My Writing है। आप इस टूल की मदद से अपने article में सभी errors को बहुत आसानी से पा सकते हैं। आपके द्वारा लिखे गए article की copy बनाएँ और जिसे आप इसे test करना चाहते हैं और इसे polish माय writing वेबसाइट में पेस्ट करना चाहते हैं। article में  सभी errors को आपके लिए तीन अलग-अलग रंगों में प्रदर्शित किया जाएगा।
सभी वर्तनी गलतियों को लाल रंग द्वारा पहचाना जाएगा, polish my writing आपको नीले रंग के रंग में अलग-अलग Writing सुझाव प्रदान करेगी और आपकी grammar  संबंधी गलतियों को हरे रंग के रंग में प्रदर्शित किया जाएगा। अपनी Spelling कहने के अलावा, grammar संबंधी गलतियों पोलिश MyWriting आपको सक्रिय और निष्क्रिय Writing के लिए सुझाव देने में भी मदद करेगा।

क्या आप यह चाहते हा की आप अपने ब्लॉग visitors को एक Professional article दे  ?? तो आपको Slick Write का use करना होगा  क्योंकि अधिकांश Professional और फर्म अपने documents को error free  करने के लिए इस free ऑनलाइन टूल का उपयोग करना पसंद करते हैं ।
न केवल आपकी सभी errors को indicate ही नही , बल्कि यह टूल आपके Writing का भी विश्लेषण करता है और आपको सुझाव देगा ताकि आपके Writing skil में सुधार किया जा सके।
Pepar Rater  एक और उपकरण है जो मेरी सूची में आता है। अपनी errors की जांच करने और उन्हें hightlight करने के अलावा, विश्लेषण किया जाएगा और पेपर Rater द्वारा आपको उचित सुझाव दिए जाएंगे ।

आपके article का विश्लेषण इस टूल की सहायता से किया जाएगा और आपको अपने Writing Skill के आधार पर अंतिम स्कोर दिया जाएगा। प्रभावशाली !! है या नही ??
वर्तनी जांचकर्ता आखिरी टूल है जो हमारी सूची में आता है। यह आपको कई artical में अपने कुछ articals  की जांच करने का विकल्प देता है । यदि आप ऐसे ब्लॉग को प्रमाणित करना चाहते हैं जिसमें बहुत से article लिखे गए हैं तो आप spellchecker.net का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह Errors के लिए आपके पूरे ब्लॉग को भी जांचता है और उन्हें पुनः प्राप्त करता है।
Error Free Articlel
ये 6 best tool थे जिनका उपयोग आप अपने documents को error free बनाने  के लिए कर सकते हैं ।

  1. Top 6 Android Video Editing Apps Jane Hindi Me
  2. Google Penalty Kya Hai? or yah kab lag sakti hai jane hindi me
  3. Top 9 WordPress Chat Plugins New Bloggers के लिए In हिंदी

इन 6 Tools में से जो मैंने समीक्षा और व्यक्तिगत जांच के बाद लिखा है, मैं आपको सरल तथ्य के कारण grammar का उपयोग करने की सलाह देता हूं कि यह errors की एक विस्तृत श्रृंखला को ठीक करता है जो free उपकरण सटीक रूप से नहीं कर सकते हैं।

एक और चीज़:

क्या कोई spell checker टूल्स है जो आपको लगता है कि मुझे याद  नही आया? यदि ऐसा है, तो मुझे इसके बारे में बताने के लिए नीचे एक comment छोड़ दें।
तो दोस्तों कैसी लगी मेरी यह पोस्ट अगर आप भी एक error free पोस्ट करना चाहते है तो इन टूल्स का use जरुर करे.
अगर यह पोस्ट आपको अच्छी लगे तो comment में जरुर बताये और share करना न भूले .
thank you 

No comments:
Write comment

Add Your Comments, and Your Thought