13 July, 2018

Top 9 Wordpress Chat Plugins 2018 पूरी जानकारी हिंदी में

By:   Last Updated: in: ,

Hello दोस्तों आज में आपको बताऊंगा की कैसे आप अपने Regular Visitors को कोई भी Notification Share कर सकते है जिससे आप यह जान पाओगे की लोग आपके ब्लॉग या website के बारे में क्या सोचते है


आप आपने visitors को personally Support भी दे सकते है जिनसे वे आपने ब्लॉग या website के Regular visitors में बदल सकते है. जिससे आपके ब्लॉग का traffic बढ़ेगा.
 WordPress Chat Plugins

इस post में, हम  WordPress Blog के लिए 9 Top Live Chat  Plugins Share  करेंगे जिन्हें इंस्टॉल करना और सेटअप करना आसान है।


1.Live Chat by Formilla –Free Wordpress Chat Plugins

 WordPress Chat Plugins
यह अपने ब्लॉग में install करे। यह clean है और इसे use करना भी आसन है बिना कोई Extra Setting के आप Visitors से Live चाट करे ।


Formilla Live Chat Pulgins  डाउनलोड करने के लिए Free है जो आपको अपने Visittors  के साथ लाइव चैट करने देता है और आप अपने Visittors के सवालों का जवाब देता है और ज़रूरत में उनका Support भी  करता है। इसे आसानी से और जल्द ही install किया जा सकता है; वर्डप्रेस पर लाइव चैट बटन दिखाई देगा क्योंकि आपने प्लगइन install किया  है। यह responcive  Design है जिससे कोई User किसी  भी Divice से आपसे live Chat कर सकता है। 

2.OggFlow द्वारा Free Wordpress Live Chat

 WordPress Chat Plugins
OggFlow द्वारा लाइव चैट Costumer support के लिए ही बना है  और डेस्क सुइट (लाइव चैट, सोशल मीडिया, टिकटिंग) में मदद करता है। आपका पहला use  हमेशा Free है!

वर्डप्रेस के लिए यह प्लगइन आपको आसानी से अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर आकर्षक लाइव चैट करने के लिए बना  है। OggFlow आपको  Work-Email, Live-Chat,  Twitter-Fed, Facebook-Fed और Gamil etc use के लिए सिर्फ एक ही Platform देता है जिससे आप अपने custmorce  एक ही Platform से Arrange करने में help करता है । आप इससे अपने visitors को fast support कर सकते है 

3.HelpOnClick 

 WordPress Chat Plugins
यह Pulugins आपकी वेबसाइट पर रीयल टाइम चैट की Service देने के लिए  है


live Chat आपके और आपके costumer के लिए को help provide करता है । यह बिल्कुल आसान कॉपी और पेस्ट इंस्टॉलेशन में आपकी चैट प्रक्रिया मिनटों के भीतर ही शुरू हो जाएगी। HelpOnclick चैट विजेट आपको सुबकुछ control करने की अनुमति देता है , जिससे आप अपने Costmurse को live एंड fast support कर सकते है ।

4.WP Live Chat Support

 WordPress Chat Plugins
WP live Chat support डाउनलोड करने के लिए फ्री है, यह छोटे Occupations के लिए best  है, आपको किसी भी प्रकार  से Money Pay करने की जरूरत नही है।इसका  इंटरफ़ेस Visitors और Admin दोनों के लिए आसान है। आप पेज पर कहीं भी चैट बॉक्स खींच सकते हैं और चैट बॉक्स के रंग भी बदल सकते हैं।  और यहां तक ​​कि जब लाइव चैट बंद हो जाती है तब आप सभी Massages  को बाद में भी देख सकते है।

5.iFlyChat

 WordPress Chat Plugins
यह चैट प्लगइन सोशल नेटवर्किंग और Social साइटों के लिए सबसे best है। यह अन्य प्लगइन से अलग है  क्योकि दो या दो से अधिक यूजर एक-दुसरे से  Chat या Group में Perivate  Chat कर सकते हैं। यह ब्लॉगिंग साइटों के लिए सबसे अच्छा काम करता है। iFLyChat को Costmures के लिए online support  के लिए  भी use  कर सकते  है।यह live chat को Save करता है जिन्हें आप बाद में देख सकते है

5.Community Chat 

 WordPress Chat Plugins
यह WordPress Live chat plugins विशेष रूप से Community Chat के लिए बनाया गया है; हालांकि इसे Costumer Help लाइव चैट के लिए अन्य वेबसाइटों के साथ भी जोड़ा जा सकता है। लाइव चैट में रंगों, Fonts, Font-Size इत्यादि जैसे चुनने के लिए इसका उपयोग करना आसान है और इसमें कई Options हैं। यह आपकी वेबसाइट पर अधिक Visitors को आकर्षित करने में मदद करता है क्योंकि यह उनकी समस्याओं को हल करने का सबसे तेज़ तरीका है।


6.Wise Chat

 WordPress Chat Plugins
सोशल नेटवर्क बनाने के लिए Free Pulgins Install करना आसान है जो आपकी वेबसाइट के लिए Costmurs को  बढ़ाने में मदद करता है क्योंकि यह  पूरी तरह Responcive डिजाइन है और मोबाइल पर भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। users आपसे chat कर सकते हैं और  अपनी पहचान छिपा सकते हैं जहां उन्हें Auto जेनरेट किया गया User Name मिलता है।


7.MyLiveChat

 WordPress Chat Plugins
MyLiveChat Pulgins बिल्कुल Free है। आप Users के साथ लाइव चैट कर सकते हैं, सभी वेब Activity का विश्लेषण कर सकते हैं जिसमें वे क्या Search कर रहे है। 


8.Facebook Live Chat for WordPress

 WordPress Chat Plugins
अब आप सीधे अपनी वेबसाइट से फेसबुक लाइव चैट  से अपने Costumers का support  कर सकते हैं। इसे वर्डप्रेस पर  install करना और Use करना आसान है ।


9.Awesome Live Chat

 WordPress Chat Plugins
इसमे हम chat को किसी भी Tab से प्रयोग कर सकते है इस chat में कोई problem नही होगी । लाइव चैट आपको costumers को तत्काल help  प्रदान करने में सहायता करती है जो बदले में आपके संभावित costumers  को बढ़ाती है।  इसमें एक clean  डिजाइन है ।

दोस्तों कैसी लगी मेरी यह पोस्ट आप यह comment करके बता सकते है अगर यह पोस्ट अच्छी लगी तो आप इसे Share जरुर करे ताकि New Bloggers की help हो सके,
Thank You 

1 comment:
Write comment
  1. Bro mere sti blog me sabhi pages hai jaise about us, contact us, privacy policy, sitemap but maine adsense ke liye apply bhi kiya hai lekin 6Days ho gayi adsense se abhi koi email nahi aaya na approval ka or na disapproval ka samajh me nahi aa raha hai mai kya karu

    ReplyDelete

Add Your Comments, and Your Thought